नारायण साई के खिलाफ महिला पत्रकार ने दर्ज कराया यौन उत्पीड़न का मामला

नारायण साई के खिलाफ महिला पत्रकार ने दर्ज कराया यौन उत्पीड़न का मामलास्वयंभू धर्मगुरु नारायण साई

नोएडा (भाषा)। एक महिला पत्रकार ने स्वयंभू धर्मगुरु आसाराम के बेटे नारायण साई के खिलाफ तीन साल पहले एक साक्षात्कार के दौरान अपना यौन उत्पीड़न करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है। नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश यादव ने शुक्रवार को बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि 2013 में जब वह एक स्थानीय समाचार चैनल में काम करती थी, दिल्ली के करोल बाग में नारायण साई के आश्रम में उसका साक्षात्कार करने के लिए गई थी जहां उसका यौन उत्पीड़न किया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब महिला ने इस बाबत चैनल प्रमुख को बताया तो उन्होंने उसे मामला रिपोर्ट नहीं करने की सलाह दी। महिला ने समाचार चैनल छोड़ दिया। तकरीबन 10 दिन पहले महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धमेंद्र सिंह को शिकायत दी जिसे यादव को भेजा गया।

यादव ने बताया कि शुरुआती छानबीन के बाद कल शाम नारायण साई के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। उन्होंने कहा कि महिला ने इस बाबत पुलिस को कुछ तस्वीरें भी दी हैं। गौरतलब है कि साई को पहले अपने पिता के आश्रम में 2002 से 2005 के बीच सूरत की एक महिला पर बार बार यौन हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसने मामले को हल्का करने के लिए पुलिस, डॉक्टर और न्यायिक अधिकारी तक को रिश्वत देने की कोशिश की थी। आसाराम खुद यौन हमले के एक मामले का सामना कर रहा है।

Share it
Top