एबीवीपी और गुरमेहर कौर को धमकी देने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर उपराज्यपाल से मिलेंगे अरविंद केजरीवाल

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 Feb 2017 1:41 PM GMT

एबीवीपी और गुरमेहर कौर को धमकी देने वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर  उपराज्यपाल से मिलेंगे अरविंद केजरीवालअरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर को दुष्कर्म की धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार दोपहर को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साथ ही आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के निर्देश पर राष्ट्र-विरोधी नारे लगाए गए।

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा और कारगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के एक कैप्टन की बेटी गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के मद्देनजर एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया था, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी दी गई।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले रामजस कॉलेज में हुई हिंसा और गुरमेहर कौर को मिली धमकियों के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया था।

दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षक अपना विरोध जताते हुए।

उल्लेखनीय है कि एबीवीपी द्वारा एक सेमीनार को जबरन रद्द कराए जाने के बाद 22 फरवरी को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) और एबीवीपी के बीच रामजस कॉलेज के बाहर झड़प हो गई थी। एबीवीपी सेमीनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को आमंत्रित किए जाने से नाराज था। खालिद को पिछले साल कथिततौर पर राष्ट्र-विरोधी नारे लगाने के लिए देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैम्पस में विवेकानन्द की मूर्ति पर चढ़ कर अपनी बात करते एबीवीपी के कार्यकर्ता।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top