तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करेगी भारती एयरटेल 

तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करेगी भारती एयरटेल एयरटेल।

नई दिल्ली (भाषा)। प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने तिकोना नेटवर्क्स के 4जी कारोबार का 1,600 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करने की घोषणा की है। इनमें ब्रॉडबैंड स्पेक्ट्रम और पांच सर्किलों में 350 साइटें शामिल हैं।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, ‘‘भारती एयरटेल तिकोना के 4जी कारोबार का करीब 1,600 करोड़ रुपए के सौदे में अधिग्रहण करेगी।''

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

तिकोना के पास फिलहाल 2,300 मेगाहर्ट्ज बैंड में गुजरात, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम), राजस्थान और हिमाचल प्रदेश सर्किलों में 20 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम है।

इस अधिग्रहण के बाद एयरटेल दूसरी कंपनी हो जाएगी, जिसकी 2,300 मेगाहर्ट्ज बैंड में अखिल भारतीय स्तर पर उपस्थिति है, पहली कंपनी रिलायंस जियो है।

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (भारत व दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा, ‘‘हमारा विश्वास है कि अपनी क्षमताओं टीडी-एलटीई (2,300 मेगाहर्ट्ज में 4जी प्रौद्योगिकी) और एफडी-एलटीई (1,800 मेगाहर्ट्ज और अन्य स्पेक्ट्रम बैंड) को मिलाने से हमारा नेटवर्क और मजबूत हो सकेगा।

कंपनी ने कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम) तथा हिमाचल प्रदेश में 4जी कारोबार का अधिग्रहण एयरटेल द्वारा किया जाएगा। वहीं राजस्थान सर्किल में यह अधिग्रहण एयरटेल की अनुषंगी भारती हेक्साकॉम के जरिए होगा।

Share it
Top