डेबिट कार्ड डाटा चोरी पर शेयर बाजारों ने बैंकों से मांगा स्पष्टीकरण

डेबिट कार्ड डाटा चोरी पर शेयर बाजारों ने बैंकों से मांगा स्पष्टीकरणसाभार : इंटरनेट।

नई दिल्ली (भाषा)। शेयर बाजार बीएसई और एनएसई ने भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और यस बैंक से डेबिट कार्ड डाटा चोरी के मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने कहा कि उसने बैंकों से उस खबर पर स्पष्टीकरण मांगा है जिसमें 32 लाख डेबिट कार्डों के डाटा चोरी की बात कही गई थी। हालांकि, बैंकों ने अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इसी प्रकार की जानकारी के लिए बंबई शेयर बाजार (बीएसई) ने पांचों बैंकों को नोटिस जारी किया है।

शेयर बाजारों ने इन बैंकों से उस समाचार के बारे में जानकारी अथवा स्पष्टीकरण देने को कहा है और पूछा है कि संबंधित समाचार में जो कहा गया है क्या ऐसा हुआ है।

बैंकों के डेबिट कार्ड में हुई इस तरह की सेंधमारी पर संसद की स्थायी समिति ने भी चिंता जताई है और कहा है कि वह विभिन्न सुरक्षा मुद्दों का परीक्षण करेगी। उसने सरकारी अधिकारियों से कहा है वह इस संबंध में समिति के समक्ष प्रस्तुत हों। इस संबंध में प्रकाशित समाचार के मुताबिक कुल मिलाकर 32.14 लाख डेबिट कार्ड के डाटा में सेंध लगाई गई और 641 ग्राहकों के खातों से 1.3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई।

Share it
Top