केवीआईसी के कैलेंडर विवाद पर कलराज मिश्र ने दी सफाई कहा, गांधी का स्थान कोई नहीं ले सकता  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   13 Jan 2017 3:36 PM GMT

केवीआईसी के  कैलेंडर विवाद पर कलराज मिश्र ने दी सफाई कहा, गांधी का स्थान कोई नहीं ले सकता  केंद्रीय लघु, मध्यम और सूक्ष्म उद्यम मंत्री कलराज मिश्र। (फोटो साभार:गूगल)

नई दिल्ली (आईएएनएस)| खादी ग्रामोद्योग आयोग (कीवीआईसी) के 2017 के कैलेंडर और डायरी पर महात्मा गांधी के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर से जुड़े विवाद पर केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का स्थान कोई नहीं ले सकता।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने भी इस मुद्दे पर मोदी पर निशाना साधा था। केजरीवाल ने ट्वीट किया है, "गांधी बनने के लिए वर्षों तपस्या करनी पड़ती है। कोई चरखा चलाने का नाटक कर गांधी नहीं बन जाता, इससे उसका उपहास ही उड़ता है।"

गौरतलब है कि केवीआईसी के नए कैलेंडर और डायरी के आवरण पृष्ठ पर गांधीजी के बजाए मोदी की तस्वीर लगी है।

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र ने कहा, "मोदी ने गांधी का स्थान नहीं लिया है। कैलेंडर में हर महीने के पृष्ठ पर अलग तस्वीर लगी है जिसमें से एक पृष्ठ पर मोदी की भी तस्वीर है।" हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अभी यह कैलेंडर खुद नहीं देखा है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "गांधीजी का अपना अलग स्थान है, जिसे कोई नहीं ले सकता।"

यह पूछने पर कि क्या गांधीजी के स्थान पर मोदी की तस्वीर लगाने का प्रयास किया गया है, मिश्रा ने कहा, "मैंने अभी तक कैलेंडर देखा नहीं है। मैं एक बार कैलेंडर देख लूं तो जो जरूरी होगा, हम करेंगे लेकिन कोई भी गांधीजी का स्थान नहीं ले सकता।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top