लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा, नाराज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित की

लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा, नाराज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कीनई दिल्ली का संसद भवन जहां आजकल शीतकालीन सत्र चल रहा है।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| संसद के निचले सदन लोकसभा में गुरुवार को नोटबंदी पर विपक्ष के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्ष नोटबंदी के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव के तहत चर्चा की मांग कर रहा है।

सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न् 11 बजे शुरू होने के बाद दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसके बाद दोपहर 12 बजे कार्यवाही शुरू होने पर भी जब हंगामा नहीं थमा तो इसकी कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद विपक्षी दलों के सदस्य सदन की अध्यक्ष के आसन के पास इकट्ठा हो गए और नोटबंदी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सांसदों से अपनी सीटों पर जाने की अपील की, लेकिन सदस्यों ने इसे अनसुनी कर दिया।

इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अक्षय यादव ने संवाददाताओं की मेज की ओर कागज फेंके। सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।

जब सदन की कार्यवाही एक बार फिर शुरू हुई तो अध्यक्ष महोदया ने समाजवादी पार्टी के नेता अक्षय यादव को उनके आचरण के लिए डांट भी लगाई।

सुमित्रा महाजन ने यादव के आचरण से नाखुशी जताते हुए उन्हें भविष्य में इस तरह की गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी। इसके बाद सुमित्रा महाजन ने नोटबंदी पर चर्चा के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करने वाले नोटिस को रद्द कर दिया, जिससे विपक्षी खेमे में भारी कोलाहल मच गया।

शोर-शराबे को देखते हुए महाजन ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।


Share it
Top