न अमिताभ न आमिर अब मोदी होंगे अतुल्य भारत अभियान का चेहरा  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   6 Nov 2016 4:10 PM GMT

न अमिताभ न आमिर अब मोदी होंगे अतुल्य भारत अभियान का चेहरा  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अतुल्य भारत अभियान का चेहरा होंगे। पर्यटन मंत्रालय ने अंतत: इस अभियान से अमिताभ बच्चन या किसी अन्य बॉलीवुड सितारे को जोड़ने की योजना टाल टी है, इसी साल आमिर खान को इस अभियान से हटाए जाने के बाद यह स्थान रिक्त है।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब इस अभियान से किसी बॉलीवुड अभिनेता को नहीं जोड़ा जाएगा। विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के इस अभियान में पिछले ढाई साल के दौरान मोदी के उन वीडियो फुटेज का इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री देश और विदेश में पर्यटन के बारे में बात कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय दो प्रकार के वीडियो रेडियो और आडियो के इस्तेमाल की तैयारी कर रहा है। इसमें मोदी देश के विभिन्न स्थानों की विशिष्टता और विविधता की बात कर रहे हैं। फिलहाल मंत्रालय इन फुटेज का चयन कर रहा है, यह अभियान अगले 40 से 45 दिन में जारी किया जाएगा। भारतीय पर्यटन सीजन की शुरआत अनुकूल मौसम तथा क्रिसमस की छुट्टियों और नए साल के आगमन की वजह से नवंबर अंत तक शुरू होती है। अधिकारी ने कहा कि इस अभियान का संचालन करने वाली एजेंसी के चयन की प्रक्रिया जारी है।

इससे पहले पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने इस भूमिका के लिए मोदी के व्यक्तित्व के इस्तेमाल की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि अतुल्य भारत अभियान के लिए मोदी सर्वश्रेष्ठ चेहरा हैं। शर्मा ने जोर देकर कहा था कि प्रधानमंत्री जिन देशों की यात्रा पर गए हैं वहां से भारत में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top