ग्राहकों ने ही पेटीएम को 6.15 लाख रुपए का लगाया चूना, सीबीआई ने मामला दर्ज किया  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   16 Dec 2016 3:59 PM GMT

ग्राहकों ने ही पेटीएम को 6.15 लाख रुपए का लगाया चूना, सीबीआई ने मामला दर्ज किया   पेटीएम।

नई दिल्ली (भाषा)। डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम को उसके ग्राहकों ने ही 6.15 लाख रुपए का चूना लगाया दिया है। कंपनी की शिकायत पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामला दर्ज किया है। यह अनूठी बात है कि किसी कंपनी की शिकायत पर ही सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

आमतौर पर वह केंद्र सरकार, उच्चतम न्यायालय या किसी उच्च न्यायालय के निर्देश पर ही मामला दर्ज करती है। सीबीआई ने दिल्ली के कालकाजी, गोविंदपुरी व साकेत में रहने वाले 15 ग्राहकों तथा पेटीएम की पैतृक कंपनी वन-97 कम्युनिकेशंस के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

कंपनी के विधि प्रबंधक एम शिवकुमार ने इस बारे में शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि कंपनी किसी ग्राहक को मिले खराब उत्पाद के लिए भुगतान करती है और खराब उत्पाद को मंगवाकर वापस मर्चेंट के पास भेजती है। यह काम कंपनी के कुछ चुनींदा ग्राहक सेवा अधिकारियों द्वारा किया जाता है जिन्हें विशिष्ट आईडी व पासवर्ड दिए जाते हैं। शिकायत के अनुसार 48 मामलों में पाया गया कि ग्राहकों को सामान की आपूर्ति हो गई। इसके बावजूद उन्हें रिफंड किया गया। यानी ग्राहकों को उनके आर्डर का सामान भी मिला और रिफंड भी।

कंपनी को लगता है कि इसमें गड़बड़ है और जानबूझकर ऐसा कर कंपनी को नुकसान पहुंचाया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top