स्टेट बैंक ने आवास ऋण पर ब्याज दर घटाई और आईसीआईसीआई बैंक की ओवरड्राफ्ट पेशकश

स्टेट बैंक ने आवास ऋण पर ब्याज दर घटाई और आईसीआईसीआई बैंक की ओवरड्राफ्ट पेशकशभारतीय स्टेट बैंक।

नई दिल्ली (भाषा)। त्यौहारी मौसम की मांग को भुनाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सहित कई बैंकों ने ब्याज दरों में कमी सहित ग्राहकों को कई तरह के लाभ देने की पेशकश की है।

कई बैंकों ने ऋण आवेदनों पर प्रसंस्करण शुल्क समाप्त करने और ओवरड्राफ्ट सुविधा देने की भी पेशकश की है।

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने 75 लाख रुपए तक आवास ऋण पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत और कमी की है। निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ने आवास ऋण के साथ ही ओवरड्राफ्ट सुविधा की भी पेशकश की है।

स्टेट बैंक ने एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि बैंक का आवास ऋण इस समय बाजार में सबसे सस्ता है, यह घर खरीदने वाले नए ग्राहकों को और जिन लोगों ने दूसरे बैंकों से आवास ऋण लिया है उन्हें स्टेट बैंक में अपना आवास ऋण स्थानांतरित करने का सबसे बेहतर अवसर उपलब्ध कराता है। स्टेट बैंक का आवास ऋण 9.15 प्रतिशत पर उपलब्ध होगा जबकि महिलाओं को आवास ऋण 9.10 प्रतिशत की दर पर मिलेगा।

आईसीआईसीआई बैंक ने उसके साथ खाता रखने वाले वेतनभोगी तबके को उनकी संपत्ति की गारंटी पर पांच लाख रुपए से लेकर एक करोड़ रुपए तक का कर्ज देने की पेशकश की है। बैंक ने कहा है कि उसकी ‘आईसीआईसीआई बैंक होम ओवरड्राफ्ट' सुविधा से सावधिक ऋण के साथ साथ ओवरड्राफ्ट की सुविधा भी उपलब्ध होगी ।


Share it
Share it
Share it
Top