अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बधाई : प्रणव

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बधाई : प्रणवभारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (70 वर्ष) ने डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को हरा अमेरिका नए राष्ट्रपति चुने गए। इस अवसर पर देश विदेश से उन्हें बधाईयां मिल रही हैं। भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संग विश्व एक बड़े देश रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सहित कई अन्य नेताओं ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शुभकामनाओं संग बधाईयां दी।

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बधाई :प्रणब मुखर्जी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को अमेरिका के 45वां राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप को बधाई दी है। प्रणब ने ट्वीट किया,"अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बधाई।" राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक हिलेरी क्लिंटन को हरा कर ट्रंप अमेरिका के नए राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारत द्विपक्षीय संबंध को 'एक नई ऊंचाई' पर ले जाने के लिए उनके साथ काम करने का इच्छुक है।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, "45वां राष्ट्रपति निर्वाचित चुने जाने पर बधाई डोनाल्ड ट्रंप।" प्रधानमंत्री ने उनके अभियान के दौरान भारत से दोस्ती का भाव व्यक्त के लिए भी उनकी सराहना की। उन्होंने कहा, "हम भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों को एक नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए आपके साथ काम करने के इच्छुक हैं।"

मॉस्को और वाशिंगटन के बीच संबंध बेहतर होंगे : पुतिन

मॉस्को से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका का नया राष्ट्रपति चुने जाने का बुधवार को स्वागत किया और आशा जाहिर की कि इससे मॉस्को और वाशिंगटन के बीच संबंध बेहतर होंगे। पुतिन ने एक संदेश में कहा कि ट्रंप की जीत से रूस-अमेरिका संबंध संकट के मौजूदा दौर से बाहर निकल आएंगे।

हिलेरी ने ट्रंप को फोन कर दी बधाई

वाशिंगटन से अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने बुधवार को जीतने वाले रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर जीत की बधाई दी और अपनी हार स्वीकार की। 'वाशिंगटन पोस्ट' की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने जीत के बाद अपने संबोधन में इसकी पुष्टि की। साथ ही उन्होंने हिलेरी को उनके अब तक के चुनाव अभियान के लिए बधाई दी।




Share it
Top