नोटबंदी से कालाधन पर प्रहार, अर्थव्यवस्था की मजबूती वाला कदम: हेमा मालिनी

नोटबंदी से कालाधन पर प्रहार, अर्थव्यवस्था की मजबूती वाला कदम: हेमा मालिनीफिल्म अभिनेत्री और BJP सांसद हेमा मालिनी।

नई दिल्ली (भाषा)। देश में 500 और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य करने के मोदी सरकार के निर्णय के विपक्षी दलों के विरोध के बीच फिल्म अभिनेत्री और BJP सांसद हेमा मालिनी ने आज कहा कि भ्रष्टाचार, कालाधन, आतंकवाद पर प्रहार करने वाले इस कदम से शुरुआती परेशानी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी और आने वाले समय में चीजें सस्ती होंगी।

हेमा मालिनी ने कहा, ‘‘देश में बड़ी संख्या में लोग बड़े नोटों को अमान्य करने के निर्णय से खुश हैं। इस फैसले से शुरुआत में थोड़ी परेशानी पेश आ रही है लेकिन लोगों ने इसे स्वीकार कर लिया है। कुछ ही लोग इसका विरोध कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला कालाधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर प्रहार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस बारे में लोगों में भ्रम नहीं फैलाया जाना चाहिए बल्कि इसके सकारात्मक पहलुओं से लोगों को अवगत कराया जाना चाहिए।

हेमा मालिनी ने कहा, ‘‘इस कदम से देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी और आने वाले समय में चीजें सस्ती होंगी। यह आम लोगों के हित में उठाया गया क्रांतिकारी कदम है।'' मथुरा से सांसद हेमा ने कहा कि देश के दीर्घकालिक हितों को ध्यान में रखते हुए उठाया गया यह साहसिक कदम है। लोगों को इसके बारे में बताये जाने की जरुरत है।

उल्लेखनीय है कि बड़े नोटों को अमान्य करने के मोदी सरकार के निर्णय के मुद्दे पर गुरुवार को लोकसभा में विपक्षी सदस्यों ने मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा कराए जाने को लेकर भारी हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी। राज्यसभा में भी आज कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी।

Share it
Share it
Share it
Top