Top

नोटबंदी पर विपक्ष ने मनाया काला दिवस  

नोटबंदी पर विपक्ष ने मनाया काला दिवस  संसद के बाहर नोटबंदी को लेकर विपक्ष ने किया हंगामा।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को एक महीने पूरा होने पर विपक्ष ने गुरुवार को संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास इसकी वजह से लोगों को हुई परेशानी को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया।

इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किया, लेकिन बाद में तृणमूल कांग्रेस, जनता दल (युनाइटेड), समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), वामपंथी पार्टियां और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी इसमें शामिल हो गया। राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले से उपजी समस्याओं का समाधान नहीं करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार ठहराया।

राहुल ने कहा, "किसान मर रहे हैं और प्रधानमंत्री मौज-मस्ती के मूड में लगते हैं। उन्हें नोटबंदी पर चर्चा के लिए सदन में आना चाहिए।" उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री का तथाकथित साहसिक कदम वास्तव में एक मूर्खतापूर्ण फैसला है, जिससे देश तबाह हो गया है।"

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जद (यू) के नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के कल्याण बनर्जी सहित बड़ी संख्या में विपक्ष के नेताओं ने सिर व बाजुओं पर काला रिबन बांधकर मौन विरोध जताया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.