नोटबंदी से परेशान लोगों के साथ संवेदनशीलता से पेश आएं अधिकारी: मुख्यमंत्री

नोटबंदी से परेशान लोगों के साथ संवेदनशीलता से पेश आएं अधिकारी: मुख्यमंत्रीउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 500 और हजार रुपये के नोटों का चलन बंद किये जाने बाद उपजे हालात से परेशान राज्य की जनता से सहानुभूति व्यक्त करते हुए बुद्धवार को जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को मुश्किलजदा किसानों, गरीबों, मजदूरों, महिलाओं सहित जनता के सभी वर्गों के साथ सहानुभूति एवं संवेदनशीलता के साथ पेश आने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने यहां एक बयान में कहा कि नोटबंदी से परेशान जनता को प्रदेश सरकार हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने के लिए खड़ी है। सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों से कहा गया है कि वे नोटबन्दी की समस्या से परेशान किसानों, गरीबों, मजदूरों, महिलाओं सहित जनता के सभी वर्गों के साथ सहानुभूति और संवेदनशीलता के साथ पेश आयें।

अखिलेश ने जिला प्रशासन को आगाह किया है कि नोटबन्दी के मामले में जनता के साथ अशोभनीय व्यवहार पर जिम्मेदार कार्मिकों के विरुद्घ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मौसम में रबी की बोआई का काम चल रहा है, ऐसे में सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसानों को नोट बन्दी के फलस्वरुप बीज एवं उर्वरक सहित अन्य कृषि निवेश प्राप्त करने में कठिनाई ना हो।

मुख्यमंत्री ने यह भी चेतावनी दी है कि इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही से किसानों के साथ-साथ पूरे देश और प्रदेश की खाद्य सुरक्षा पर असर पडेगा लिहाजा सभी जिलाधिकारी सतर्क रहकर रबी बुआई से सम्बन्धित किसानों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करायें। मालूम हो कि फतेहपुर की एक बैंक शाखा के बाहर कतार में लगे लोगों पर एक पुलिसकर्मी द्वारा बर्बरतापूर्ण तरीके से लाठी चलाये जाने का वीडियो सामने आने पर मुख्यमंत्री ने कल फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक तथा आरोपी पुलिसकर्मी को निलम्बित कर दिया था।

Share it
Top