अब मनमाफिक दाम पर होटल में कमरे बुक कर सकते हैं ग्राहक 

अब मनमाफिक दाम पर होटल में कमरे बुक कर सकते हैं ग्राहक होटलबिड्स नामक नए स्टार्टअप के जरिये ग्राहक अब होटल के कमरों को मनमाकिफ दाम पर बुक कर सकते हैं।

नई दिल्ली (भाषा)। भारत में होटलों के किराए की एक मानक दर होने के कारण हर रोज होटलों के हजारों कमरे खाली रह जाते हैं। होटल के कमरे का किराया बजट से ज्यादा होने के कारण जरुरत होने पर भी ग्राहक वहां कमरे बुक नहीं करते, लेकिन अब एक नया स्टार्टअप ग्राहकों की इस समस्या का समाधान लेकर आया है।

होटलबिड्स नामक नए स्टार्टअप के जरिये ग्राहक अब होटल के कमरों को मनमाकिफ दाम पर बुक कर सकते हैं। गुरुग्राम स्थित होटलबिड्स हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड एक ऐसा प्लेटफार्म मुहैया कराती है, जिसके जरिए ग्राहक मनमाफिक दाम पर मनचाहे होटलों में बुकिंग करा सकते हैं।

कंपनी के संस्थापक एवं सीइओ इंदर शर्मा ने कहा, ‘‘दुनिया भर में होटलों में 50 लाख से अधिक कमरे हैं जिनमें से प्रतिदिन 25 से 36 प्रतिशत कमरे खाली रह जाते हैं। होटल बिड्स ग्राहकों को अंतिम समय में बुकिंग की सुविधा देता है। इसकी मदद से ऐसे कमरे कम किराये पर बुक किए जा सकते हैं। लोग पहले से भी होटल में कमरे बुक कर सकते हैं।''

उन्होंने कहा कि कंपनी ने पिछले नौ महीने में भारत के 100 से ज्यादा शहरों के 3,500 से अधिक होटलों को अपने नेटवर्क में शामिल किया है और उसके साल 2017 के अंत तक 10,000 होटलों को अपने साथ जोड़ने की उम्मीद है। कंपनी जल्द ही अमेरिका में भी सेवा देगी।

शर्मा ने कहा, ‘‘होटलबिड्स का इस्तेमाल करना बहुत आसान है। ग्राहकों को उसकी वेबसाइट पर जाना होगा या ऐप डाउनलोड करना होगा जहां वे शहर, दिन, कमरे, सुविधाओं एवं किराये का चयन करने के बाद ‘बिड नाउ' पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद स्टार्टअप के नेटवर्क से जुड़े होटलों के पास वे अनुरोध चले जाएंगे और ग्राहकों को उनका जवाब मिल जाएगा। इसके बाद वे अपनी पसंद का होटल चुनकर मनमाफिक दाम पर वहां रह सकते हैं।''

Share it
Share it
Share it
Top