ऑकलैंड में आग लगने से मरने वालों की संख्या हुई 33 

ऑकलैंड में आग लगने से मरने वालों की संख्या हुई 33 मेयर लिब्बी स्काफ ने कहा कि अल्मेडा काउंटी की जिला अटॉर्नी नैन्सी ई ओ’मेली ने इसके लिए आपराधिक जांच शुरु की है और जांचकर्ता घटनास्थल पर मौजूद हैं।

सैनफ्रांसिस्को (भाषा)। ऑकलैंड के एक वेयरहाउस में रेव पार्टी के दौरान आग लगने से मरने वालों की संख्या आज 33 हो गई। दमकलकर्मी आग से जलकर राख हुई इमारत के मलबे को हटाने का प्रयत्न कर रहे हैं। मेयर लिब्बी स्काफ ने कहा कि अल्मेडा काउंटी की जिला अटॉर्नी नैन्सी ई ओ'मेली ने इसके लिए आपराधिक जांच शुरु की है और जांचकर्ता घटनास्थल पर मौजूद हैं।

स्काफ ने बताया कि सात पीड़ित परिवारों को अधिसूचित कर लिया गया है और अधिकारी जल्द ही हताहतों के नाम जारी करेंगे। आग शुक्रवार को रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एक इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक शो के दौरान ‘‘घोस्ट शिप'' पर लगी। यहां कई कलाकार आए हुए थे।

ऑकलैंड फायर बटालियन की प्रमुख मेलिंडा ड्रेटन ने कल सुबह कहा, ‘‘दमकलकर्मी जल कर राख हो चुके वेयरहाउस से मलबा हटाने के लिए प्रयारसत हैं।'' उन्होंने कहा कि शनिवार की रात से दमकलकर्मी इमारत के सिर्फ 20 फीसदी हिस्सों की ही तलाश कर पाए है।

अधिकारियों ने बताया कि खोजकर्ताओं ने जले हुए वेयरहाउस से अब तक 33 शव बरामद किए हैं। वेयरहाउस में कलाकारों के स्टूडियो थे और वहां पर एक डांस पार्टी के दौरान आग लग गई थी। अल्मेडा काउंटी शेरिफ के कार्यालय से संबद्ध सार्जेन्ट रे केली ने कहा कि हताहतों की संख्या बढ सकती है।

Share it
Share it
Share it
Top