ठाणे में खुला स्मार्ट पुलिस स्टेशन, बाल खंड के साथ जिम की भी है व्यवस्था 

ठाणे में खुला स्मार्ट पुलिस स्टेशन, बाल खंड के साथ जिम की भी है व्यवस्था इस पुलिस स्टेशन को तीन महीने पहले एक मॉडल पुलिस स्टेशन बनाने के लिए चुना गया था।

ठाणे (भाषा)। ठाणे के पुलिस आयुक्त परम वीर सिंह ने यहां एक नये वागले एस्टेट पुलिस थाने का उद्घाटन किया जो आधुनिक तकनीकी सुविधाओं से लैस है, जिसमें नाबालिगों के लिए एक विशेष वार्ड भी शामिल है। इस पुलिस स्टेशन को तीन महीने पहले एक मॉडल पुलिस स्टेशन बनाने के लिए चुना गया था।

इस मौके पर परम वीर सिंह ने सोमवार शाम को कहा कि इस थाने में कई सुविधाएं हैं, जिसमें पूर्ण रुप से कम्प्यूटरीकृत प्रणाली और कागज रहित कामकाज की व्यवस्था, वाईफाई, सीसीटीवी कैमरा, आगंतुकों के लिए अलग स्थान और एक जिम भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इस थाने में एक ‘मुस्कान' ब्लॉक है जो बच्चों के लिए बनाया गया है ताकि पुलिस स्टेशन में पुलिस कर्मियों के बीच उन्हें सुरक्षित और सहज महसूस कराया जा सके।

इस वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उस ब्लॉक के दीवारों पर कार्टून किरदारों की रंगीन तस्वीरें बनाई गई है, यहां तक कि पूरे पुलिस स्टेशन को भी तस्वीरों और चित्रों से सजाया गया है। वागले एस्टेट पुलिस स्टेशन की तर्ज पर ठाणे आयुक्तालय के अंतर्गत 33 और पुलिस स्टेशनों को भी स्मार्ट पुलिस स्टेशन के तौर पर विकसित किया जाएगा।

सिंह ने कहा कि थाना परिसर में एक जिम भी है जिसका सदुपयोग कर पुलिस कर्मी अपने को फिट बनाए रख सकते हैं। इस मौके पर संयुक्त पुलिस आयुक्त आशुतोष धुंबरे, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मकरंद रानाडे (अपराध शाखा), यशस्वी यादव (लोक कल्याण) और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

First Published: 2017-01-03 15:47:58.0

Share it
Share it
Share it
Top