नवाज की भारत को धमकी-अपने शहीद सैनिकों की मौत का बदला लेंगे

नवाज की भारत को धमकी-अपने शहीद सैनिकों की मौत का बदला लेंगेPak PMNawaz Sharif and India PM Narendra Modi

इस्लामाबाद (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को भारतीय सीमा के निकट युद्ध तैयारी को प्रदर्शित करने वाले सैन्य अभ्यासों को देखा। उन्होंने भारत को अप्रत्यक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा हितों को नुकसान वाले किसी भी प्रयास का माकूल जवाब दिया जाएगा।

नवाज शरीफ और सेनाध्यक्ष राहील शरीफ ने नियंत्रण रेखा के पार से गोलीबारी में सात पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने के बाद बहावलपुर के निकट खरपुर तमेवाली में युद्धाभ्यासों का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री ने कहा, "राद उल बर्क नाम का युद्धाभ्यास राष्ट्रीय सुरक्षा के किसी भी खतरे का जवाब देने के हमारे सशस्त्र बलों की तैयारियों को प्रतिबिंबित करता है।"

हम अपनी सुरक्षा से आंख नहीं मूंद सकते

उन्होंने कहा, "कोई भी देश राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरे के प्रति आंख नहीं मूंद सकता है।" नवाज शरीफ ने कहा कि 'नियंत्रण रेखा के पास आम नागरिकों और जवानों की हो रही हत्याएं एक और आक्रामक कार्रवाई है जो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचने के लायक है।'

उन्होंने कहा कि भारत द्वारा संघर्ष विराम समझौते के गंभीर उल्लंघन के कारण सीमा पर स्थिति संवेदनशील बनी हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने दूसरे के मामले में हस्तक्षेप न करने की नीति का पालन किया है और क्षेत्र में दीर्घकालीन शांति के लिए इसी तरह की उम्मीद दूसरों से भी करता है।

नवाज ने कहा, "क्षेत्र में हाल की घटनाओं से हम अलग थलग बने नहीं रह सकते हैं। सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों का माकूल जवाब मिलेगा।"

Share it
Share it
Share it
Top