ड्रोन और पैराग्लाइडर के लिए ‘नो फ्लाइंग जोन’ मुंबई में उड़ता दिखा ड्रोन, अलर्ट जारी

ड्रोन और पैराग्लाइडर के लिए ‘नो फ्लाइंग जोन’ मुंबई में उड़ता दिखा ड्रोन, अलर्ट जारीमुंबई ड्रोन और पैराग्लाइडर के लिए ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित है।

मुंबई। दिल्ली से आ रहे निजी एयरलाइन (इंडिगो एयरलाइंस) के पायलट आशीष रंजन ने लैंडिंग से पहले ड्रोन को उड़ते देखा, जिसकी सूचना पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी। पायलट ने बताया कि शाम को हवाई जहाज लैंड करते वक्त हवाई अड्डे के पूर्व में करीब 3.5 किलोमीटर दूर उसने एक ड्रोन हवा में उड़ते देखा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई है।

मुंबई ड्रोन और पैराग्लाइडर के लिए 'नो फ्लाइंग जोन' घोषित है। गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक शहर को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकी रिमोट कंट्रोल वाले ड्रोन, माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर हमले कर सकते हैं।

इंडियो एयरलाइंस के पायलट आशीष रंजन ने बताया कि शाम 5.55 बजे लैंडिंग के दौरान कुर्ला की तरफ विमान से 100 फीट नीचे ड्रोन को देखा। ड्रोन ब्लू और गुलाबी रंग का था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें ड्रोन के बारे में सूचना मिली है। हमने संबंधित विभाग और थानों को अलर्ट कर दिया है। ड्रोन का पता लगाने के लिए उस इलाके में पुलिस की टीम लगाई गई हैं।

Share it
Top