विश्व की समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकते हैं ट्रंप: पेंस  

विश्व की समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकते हैं ट्रंप: पेंस  माइक पेंस

वॉशिंगटन (भाषा)। अमेरिका के नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप ‘समझौता करवाने की’ अपनी असाधारण प्रतिभा के बल पर विश्व की समस्याओं को सुलझा सकते हैं और तनावों को कम कर सकते हैं।

पेंस ने यह बात नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा पाकिस्तान की समस्याओं को सुलझाने के लिए ‘कोई भी भूमिका’ निभाने का प्रस्ताव देने की पृष्ठभूमि में कही। पेंस ने कहा, “यह तो साफ है कि हाल के दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत ज्यादा तनाव बना हुआ है। इसके परिणामस्वरूप कश्मीर क्षेत्र में हिंसा हुई है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने दोनों देशों के नेताओं से जो बातचीत की है वह दोनों देशों के साथ संबंध कायम करने के अमेरिका के संकल्प को जाहिर करती है।” पेंस से पूछा गया कि क्या ट्रंप कश्मीर मसले पर फैसले तक पहुंचने में मध्यस्थ की भूमिका निभाएंगे तो इस पर उन्होंने कहा, “मेरा खयाल है कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो यहां अमेरिका के हितों को आगे बढ़ाने, अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण करने और अमेरिकी रोजगारों के लिए लडने को तैयार हैं।” उन्होंने आगे कहा, “लेकिन मेरे विचार से विश्व में आपको एक ऊर्जावान नेतृत्व देखने को मिलेगा जो दुनिया में तनाव कम करने और समस्याओं को सुलझाने के लिए समझौता करवाने की अपनी असाधारण प्रतिभा का इस्तेमाल करने और इसके तरीके खोजने के लिए तैयार है।”

Tags:    trumph pence 
Share it
Top