Top

पीलीभीतः किसान के घर मे घुसा बाघ, मचा हडकंप

पीलीभीतः किसान के घर मे घुसा बाघ, मचा हडकंपकई जिलों से वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट समेत कई थानों की पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंच गई।

पीलीभीत। गुरुवार को यूपी के पीलीभीत जिले में एक किसान के घर में बाघ घुस गया। घर में बाघ को देख घर वाले भाग खड़े हुए। बाघ को पकड़ने के लिए कई जिलों से वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट समेत कई थानों की पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंच गई। शाम तक बाघ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

पीलीभीत जिले के माधोटांडा थाना क्षेत्र के मल्लपुर खजुरिया गाँव में अलसुबह जंगल से निकला एक बाघ खेतों में होते हुए किसान बृजलाल के घर पहुंच गया। किसान के घर का गेट खुला था, जिस बजह से बाघ आराम से घूमता घर में पहुंच गया। नित्यकर्मों में लगे किसान के परिवार ने घर में बाघ को देखा तो भाग खड़े हुए। बाघ ने बृजलाल पर हमला भी किया पर बृजलाल बाल बाल बाख गए। बाघ का पंजा उसकी जैकेट को ही टच कर पाया।

किसान ने चालाकी से गेट बंद कर दिया। बाघ अंदर ही कैद हो गया। घर में बाघ के आने की खबर जंगल की आग की तरह आस पास के गाँवो में फ़ैल गई।

लोगों ने पुलिस और वन विभाग के अफसरों को खबर दी। डीएफओ टाइगर रिजर्व कैलाश और डीएफओ सामाजिक वानिकी मौके पर दलबल के साथ पहुंच गये हैं। घर में बाघ की खबर मिलते ही लेगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया, हर कोई बाघ की अपने मोबाइल में एक तस्वीर लेने को बेताब था। लोगों को पुलिस ने खदेड़ा तो भीड़ ने पथराव भी किया।

शाम तक बाघ को सुरक्षित पकड़ने या बाहर निकलने के इंतजामात होते रहे। बाघ आराम से कभी कमरे में घुसता तो कभी बरामदे में अपने ही अंदाज में बैठ जाता।

पीलीभीत में किसान के घर घुसे बाघ को काबू में करने को दुधवा टाइगर रिजर्व से डब्लू टीआई की टीम भेजी गई। डॉ पाण्डेय और डा सौरभ सिंघई समेत एक्सपर्ट का एक दल माधोटांडा भेजा गया है। देर शाम बाघ को बेहोश कर पकड़ लिया गया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.