क्या प्रधानमंत्री लोगों के खातों में जमा करेंगे कम से कम पांच लाख रुपये: गाडगिल 

क्या प्रधानमंत्री लोगों के खातों में जमा करेंगे कम से कम पांच लाख रुपये: गाडगिल कांग्रेस नेता अनंत गाडगिल ।

मुम्बई (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता अनंत गाडगिल ने आज सवाल दागा कि क्या अब नागरिकों को वादे के 15 लाख रुपये में से कम से कम पांच लाख रुपए मिलेंगे क्योंकि विमुद्राकरण के कारण सरकार के पास अवश्य ही ढेर सारा कालाधन इकट्ठा हो गया होगा।

कांग्रेस पैनल प्रवक्ता गाडगिल ने कहा, ‘‘बड़े पुराने नोटों का चलन बंद होने के कारण ढेर सारा कालाधन इकट्ठा हुआ होगा। यदि ऐसा है तो क्या मोदी लोगों के खातों में वादे के 15 लाख रुपये में से कम से कम पांच लाख रुपये जमा करा देंगे।'' मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कालाधन का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था और इसे वापस लाने का वादा किया था। उन्होंने कथित रुप से वादा किया था कि हर नागरिक को उनके खातों में 15-15 लाख रुपये मिलेंगे।

गाडगिल ने कहा कि मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या नये नोटों की प्रिंटिंग पर 15,000 करोड़ रुपये खर्च किए गए, क्या देश ने 25 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाया है क्योंकि देशभर में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद होने की घोषणा के बाद से पिछले एक हफ्ते से विनिमय करीब ठप्प है।

उन्होंने दावा किया, ‘‘उपयुक्त नियोजन और दृष्टि की कमी इस वर्तमान अराजकता की वजह है। इस फैसले के बाद पांच-छह दिन बैंकों को बंद करने का प्रयास था, लेकिन लोगों की प्रतिकूल प्रतिक्रिया के चलते इसे वापस ले लिया गया।''

Share it
Top