ट्रैक्टर वालों से वसूली मामले में बाराबंकी पुलिस का सिपाही निलंबित

ट्रैक्टर वालों से वसूली मामले में बाराबंकी पुलिस का सिपाही निलंबितएक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें एक पुलस कर्मी खनन मीफिया से पैसे की मांग कर रहा है।

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में खनन का खेल बहुत पुराना है, किसी भी जिले में रात हो या दिन सड़कों पर अवैध मिट्टी खनन करती डंपर और ट्रैक्टर ट्रालियां फर्राटे मारती नज़र आ ही जाती हैं और ये सब होता है पुलिस के साथ सांठगांठ और बाकायदा एक निश्चित रकम माहवार तय होने के बाद। ऐसे ही एक मामला सामने आया है, एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें एक पुलस कर्मी खनन मीफिया से पैसे की मांग कर रहा है।

ये मामला बाराबंकी जिले का है। इस ऑडियो में बाराबंकी के थाना सतरिख में तैनात सिपाही परमात्मा नन्द यादव एक अवैध मिट्टी खनन करने वाले ट्रैक्टर ट्राली मालिक धर्मपाल से माहवारी तय हुए बिना नाराजगी ज़ाहिर करते हुए मोबाईल फोन पर बाकायदा रुपयों की मांग कर रहे हैं।

इस आडियों रिकार्डिंग के व्हाट्सएप्प ग्रुप पर वायरल होने के बाद अब पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है वर्तमान समय में यह सिपाही विधानसभा चुनाव के अंतर्गत जैदपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र रावत के गनर के रूप में उनकी सुरक्षा में तैनात है।

आडियों वायरल हो जाने के बाद बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक सफीक अहमद ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और जांच अपर पुलिस अधीक्षक यानी उन्हें दी गयी है। इस जांच में यह भी देखा जाएगा कि इसमें थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज की कही कोई भूमिका तो नहीं है।

Share it
Top