शिशु पोषाहार पर किताब लिखेंगी पूजा मखीजा 

शिशु पोषाहार पर किताब लिखेंगी पूजा मखीजा पूजा मखीजा, सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट 

नई दिल्ली (भाषा)। वर्तमान समय में माता पिता के लिए बच्चों का पालन पोषण किसी जंग से कम नहीं, लेकिन इस जंग में उन्हें अंतत: विजयी बनाने में मदद के इरादे से सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा जल्द एक किताब लेकर आ रही हैं, जो बच्चों के पालन पोषण में ऐसे माता-पिता की मदद करेगी। हार्परकोलिंस इंडिया अगले साल मई में ‘‘ईट डिलीट जूनियर'' का प्रकाशन करेगी।

प्रकाशक ने बताया कि लोगों में आम धारणा और बच्चों के पोषाहार से संबंधी गलतफहमियों को दूर करती इस किताब से माता पिता अपने बच्चों में सही खानपान की आदत कैसे जगाएं, इसकी सीख मिलेगी, जिससे कि बचपन में ही छोटी व्याधियों पर शिकंजा कसा जा सके और डॉक्टर या न्यूट्रिशनिस्ट पर निर्भरता कम हो। पूजा ने कहा, ‘‘अच्छे अनुभव की उम्मीद करती हूं।''

आजकल के समय में जब बच्चों की परवरिश की प्रकृति में बहुत तेजी से बदलाव हो रहा है और परिवारों पर जंक फूड लेने का दबाव बढ़ रहा है, ऐसे स्थिति में बच्चों और किशोरों की सेहत लगातार शोचनीय विषय बन गया है।
देबश्री रक्षित, हार्परकोलिंस के कमीशनिंग एडिटर

पूजा सिने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, सुष्मिता सेन और अभिनेता रणवीर कपूर जैसे सितारों की पसंद रही हैं। इससे पहले भी वह ‘ईट डिलीट' नामक किताब लिख चुकी हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top