जम्मू एवं कश्मीर में फिर से हो सकती है बारिश और बर्फबारी 

जम्मू एवं कश्मीर में फिर से हो सकती है बारिश और बर्फबारी जम्मू में इस समय 40 दिन की भीषण ठंड का दौर है जो 26 जनवरी तक चलेगा।

श्रीनगर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार सुबह कोहरा छाया रहा, जिसके कारण वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही राज्य में भारी बारिश और बर्फबारी का एक नया दौर शुरू होने की संभावना है। मौसम विभाग कार्यालय के अनुसार, सोमवार रात से व्यापक बारिश और बर्फबारी का एक नया दौर शुरू होने वाला है और यह 26 जनवरी तक चलेगा।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश और हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।’ राज्य में भीषण ठंड की 40 दिन की अवधि 'चिल्लई कलां' 30 जनवरी को समाप्त होने की संभावना है, जिसके बाद घाटी में दिन और रात दोनों के तापमान में वृद्धि होगी।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.1 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 7.1 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 8.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह क्षेत्र में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.7 डिग्री नीचे रहा। जम्मू का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री, कटरा का 8.9 डिग्री, बनिहाल का शून्य से 0.1 डिग्री नीचे और भदरवाह का शून्य से 0.3 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

Share it
Share it
Share it
Top