कल से दो दिवसीय गोवा यात्रा पर आएंगे पुर्तगाल के प्रधानमंत्री

कल से दो दिवसीय गोवा यात्रा पर आएंगे पुर्तगाल के प्रधानमंत्रीपुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा

पणजी (भाषा)। पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा कल से शुरु हो रही अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत गोवा आएंगे। इस दौरान वह अपने पैतृक निवास जाएंगे और तटीय राज्य में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

गोवा पहुंचने पर कल कोस्टा पणजी में अल्तीन्हो स्थित गोवा में पुर्तगाल के महावाणिज्य के आवास पर राज्य के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर से शिष्टाचार भेंट करेंगे। बाद में वह राजभवन में गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात करेंगे। राजभवन से लौटते वक्त कोस्टा डोना पाउला में भारत के प्रमुख समुद्र अनुसंधान संस्थान ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओशनोग्राफी' की यात्रा करेंगे।

समझा जाता है कि कोस्टा दोपहर का भोजन एक पांचसितारा रिजॉर्ट में करेंगे। इसके बाद वह पुर्तगाली भाषा के लिए नए केंद्र का शुभारंभ करेंगे और फिर शहर में स्थित इंस्टीट्यूट मेनेजीस ब्रैगेंजा भवन का दौरा करेंगे। पहले गोवा के प्रशासनिक केंद्र रहे आदिल शाह पैलेस में गोवा सिविल सोसाइटी की ओर से कोस्टा को सम्मानित किया जाएगा। पुर्तगाल के 55 वर्षीय प्रधानमंत्री को उनके पिता ओरलैंडो कोस्टा की लिखी कृति ‘सेम फ्लोरेस नेम कोरोस' की अंग्रेजी में अनुदित पुस्तक भेंट की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान कोस्टा वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे।

12 जनवरी को यात्रा के दूसरे दिन पुर्तगाल के प्रधानमंत्री वर्ना गाँव में एक फैक्टरी का दौरा करेंगे और कई निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। ओल्ड गोवा चर्च और उत्तर गोवा में मंगेशी मंदिर के लिए रवाना होने से पहले वह मडगांव शहर स्थित अपने पैतृक निवास का दौरा करेंगे, जहां वह दोपहर का भोजन करेंगे। कोस्टा पणजी के निकट स्थित सलगांवकर कॉलेज ऑफ लॉ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां पास में स्थित एक पांच सितारा होटल में भारतीय-पुर्तगाली समुदाय के लोग उनका स्वागत करेंगे।

Share it
Share it
Share it
Top