पंजाब, हरियाणा में कोहरे के कारण सड़क हादसों में 15 की मौत 

पंजाब, हरियाणा में कोहरे के कारण सड़क हादसों में 15 की मौत पुलिस ने बताया कि पंजाब के फाजिल्का में फाजिल्का-जलालाबाद सड़क पर एक बहु उपयोगी वाहन और एक ट्रक के आपस में टकरा जाने के कारण 13 लोगों की मौत हो गयी।

चंडीगढ़ (भाषा)। समूचे पंजाब और हरियाणा में शुक्रवार को घने कोहरे के कारण कम दृश्यता के चलते सड़क हादसों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी। साथ ही क्षेत्र में हवाई, रेल और सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ।

पुलिस ने बताया कि पंजाब के फाजिल्का में फाजिल्का-जलालाबाद सड़क पर एक बहु उपयोगी वाहन और एक ट्रक के आपस में टकरा जाने के कारण 13 लोगों की मौत हो गयी। कोहरे के कारण हुए एक अन्य हादसे में हरियाणा में हिसार से करीब 20 किलोमीटर दूर हिसार-चंडीगढ रोड़ पर सरसौद गाँव के नजदीक एक ट्रक और एक जीप के बीच आमने-सामने की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी और अन्य घायल हो गये। दोनों हादसे घने कोहरे के कारण हुए। क्षेत्र में दृश्यता का स्तर घट कर 50 मीटर से कम रह गया था।

अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ से जाने वाली कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया या उन्हें उड़ान भरने में देरी हुयी। कोहरे के कारण क्षेत्र में ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से कई घंटों की देरी से चल रही हैं। सड़क पर यातायात की रफ्तार धीमी रही और यहां पर अधिकांश वाहनों को लाइट जला कर चलाते देखा गया। मौसम कार्यालय के मुताबिक, लुधियाना, पटियाला, अंबाला, हिसार और करनाल सहित क्षेत्र के अधिकांश स्थानों पर घने कोहरे के कारण दृश्यता का स्तर घट कर 50 मीटर से कम रह गया।

Share it
Share it
Share it
Top