गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश, तापमान गिरा

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश, तापमान गिराबारिश से आम जनजीवन बेहाल हुआ।

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर कई इलाकों में आज भारी बारिश से अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक आ गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री कम है। वहीं, शहर के कई इलाकों में जल जमाव से वाहनों की आवाजाही धीमी हो गई। मौसम विभाग ने कल आंशिक रुप से बादल छाये रहने का पूर्वानुमान लगाया है।

आसमान में घने बादलों के छाये रहने के चलते रोशनी कम होने पर वाहनों को दिन में ही हेडलाइट जलानी पड़ी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 23. 7 मिमी बारिश दर्ज की गई।

पालम, लोधी रोड, रिज और आयानगर में क्रमश: 13.1 मिमी, 8.6 मिमी, 10.7 और 8. 8 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के एडिशनल डीजी सर्विसेज डॉ एम महापात्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश हुई और बारिश पूरी रात जारी रहेगी।

एक वरिष्ठ रेल अधिकारी के मुताबिक उत्तर भारत आने वाली 25 ट्रेनें से विलंब चल रही हैं जबकि खराब मौसम के चलते 10 ट्रेनों के यात्रा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है और तीन ट्रेनें रद्द की गई हैं। दिल्ली हवाईअड्डा वेबसाइट के मुताबिक खराब मौसम के चलते दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। ज्यादातर उड़ानें अपने निर्धारित समय पर उडान भरने या पहुंचने में नाकाम रहीं।

Share it
Top