राज ज्वैलर्स पर आयकर विभाग का छापा, 2 करोड़ काला धन बरामद, 1 करोड़ 98 लाख रुपये जुर्माना

राज ज्वैलर्स पर आयकर विभाग का छापा, 2 करोड़ काला धन बरामद, 1 करोड़ 98 लाख रुपये जुर्मानाफोटो साभार: गूगल

लखनऊ। राजधानी में आयकर विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है। विभाग के अधिकारियों ने गोमतीनगर स्थित राज ज्वैलर्स के यहां छापा मारकर दो करोड़ रुपये काले धन के रूप में बरामद किया है। वहीं, कालेधन को छिपाने के आरोप में 1 करोड़ 98 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

ऐसे लगाया गया जुर्माना

आयकर विभाग ने ज्वाइंट डायरेक्टर जांच आरके अग्रवाल के नेतृत्व में रविवार को गोमती नगर स्थित राज ज्वैलर्स के यहां छापा मारा। छापेमारी के दौरान इंकम टैक्स अधिकारियों ने 2 करोड़ रुपये का कालाधन बरामद किया। इसके बाद आयकर विभाग ने 2 करोड़ की ब्लैकमनी पर 33 फीसदी का टैक्स लगाया। इसके मुताबिक 66 लाख रुपये राज ज्वैलर्स पर टैक्स लगाया गया।

काले धन को छिपाने के आरोप में 200 फीसदी पैनाल्टी

इसके अलावा काले धन को छिपाने के आरोप में राज ज्वैलर्स पर 200 फीसदी अलग से पैनाल्टी लगाई गई। यानी 1 करोड़ 32 लाख रुपये आयकर ने और टैक्स लगाया। इस स्थिति में राज ज्वैलर्स को 1 करोड़ 98 लाख रुपये टैक्स आयकर को देना पड़ा। यानी 2 करोड़ की काले धन पर 1 करोड़ 98 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया। आयकर विभाग की टीम ने ज्वाइंट डायरेक्टर जांच आरके अग्रवाल ने बताया कि राज ज्वैलर्स के यहां छापेमारी के दौरान 2 करोड़ का कालाधन बरामद किया गया है, जिस पर कार्रवाई के तौर पर 1 करोड़ 98 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Share it
Share it
Share it
Top