राजस्थानः ट्रेन के चार डिब्बे पलटने से 12 यात्री घायल

राजस्थानः ट्रेन के चार डिब्बे पलटने से 12 यात्री घायलप्रतीकात्मक फोटो

बीकानेर (भाषा)। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के राजियासर पुलिस थाना क्षेत्र में प्रेमनगर गाँव के पास आज तड़के भठिंडा-जोधपुर यात्री ट्रेन के चार डिब्बे पलट जाने से 12 यात्री मामूली रुप से घायल हो गए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि भंठिडा-जोधपुर ट्रेन संख्या 54703 प्रेमनगर गाँव के पास देर रात दो बजे पटरी से उतर गई, जिससे गाड़ी के चार डिब्बे पलट गए। ट्रेन में सवार करीब 12 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उनके गन्तव्य स्थानों पर भेज दिया गया।

बीकानेर मंडल के सीनियर डीसीएम सीआर कुमावत ने बताया कि अहमदाबाद जम्मू तवी, कोटा श्रीगंगानगर, अवध असम एक्सप्रेस, हरिद्वार- बाडमेर सहित कई ट्रेनें सादुलपुर से होकर अपने गन्तव्य स्थानों तक जाएंगी जबकि जयपुर - सूरतगढ, लालगढ़ - अबोहर बठिंडा पैसेंजर और दिल्ली - बीकानेर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक विपिन पांडे, डीआरएम, संभागीय आयुक्त सुआलाल और श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर ज्ञानाराम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है। राजियासर पुलिस थाना अधिकारी गणेश कुमार ने बताया ग्रामीणों की मदद से यात्रियों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई और उन्हें गन्तव्य स्थानों तक पहुंचाया गया।

उन्होंने बताया कि ट्रेन के डिब्बे पलटने से रेल यातायात प्रभावित हुआ है और सूरतगढ़ की ओर जाने वाली ट्रेनों का आवागमन रद्द हो गया है। इस मार्ग पर हनुमानगढ़ कोटा, बीकानेर-सरायरोहिल्ला सहित छह गाड़ियों को बीकानेर और सूरतगढ़ में ही रोका गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद पुलिस महानिरीक्षक और डीआरएम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया।

अर्जुनसर के सरपंच मघाराम मारोठिया ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने एवं पलटने से लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने डिब्बों में फंसी सवारियों को निकाला। राहत और बचाव के कार्य जारी है।

Share it
Top