ब्राजील की जेल में हिंसा होने के बाद सशस्त्र बलों को तैनात किया गया

ब्राजील की जेल में हिंसा होने के बाद सशस्त्र बलों को तैनात किया गयाफोटो प्रतीकात्मक

नटाल (ब्राजील) (भाषा)। ब्राजील की एक जेल में कैदियों ने पथराव किया और आग लगा दी। इससे पहले इस जेल में गिरोह हिंसा में दर्जनों कैदी मारे गए थे और अधिकारियों को इसे रोकने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा था।

पुलिस ने अलकाकज जेल के परिसर में कैदियों के दो समूहों को अलग करने के प्रयास के दौरान कल रबड की गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े। रात में जेल के नजदीक नटाल शहर में भी अशांति का माहौल बन गया और सरकार को शहर में सशस्त्र बलों को तैनात करने का आदेश देना पड़ा।

ग्लोबोन्यूज टेलीविजन चैनल ने जेल से बाहर लाए जा रहे घायल कैदियों की तस्वीरें भी दिखाई। स्थानीय अधिकारियों के एक प्रवक्ता ने बताया कि रात में राज्य के छह शहरों में भी हिंसा हुई। उन्होंने बताया कि दंगाइयों ने 21 बसों और अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया और इस संबंध में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। नजदीक के कैको शहर में कैदियों के विद्रोह की एक अन्य घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। बुधवार को अलकाकज जेल के 220 कैदियों को अन्य जेल में स्थानांतरित किया गया था। राज्य के गवर्नर रॉबिन्सन फारिया ने बताया कि शहर में कैदी गिरोह के सदस्यों से संबद्ध समूहों ने कैदियों को अलग करने के निर्णय के विरोध में बसों पर हमला किया।

Share it
Share it
Share it
Top