पुतिन ने ओबामा प्रशासन की निंदा की

पुतिन ने ओबामा प्रशासन की निंदा कीइस संबंध में पुतिन का बयान मंगलवार को आया, जबकि ओबामा के राष्ट्रपति पद छोड़ने और ट्रंप के नए राष्ट्रपति के तौर पर कार्यभार संभालने में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं।

मास्को (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका के भावी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 'वैधता को कमतर करने के प्रयास' और उनकी 'नीतियों को बर्बाद करने की कोशिशों' के लिए निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन की निंदा की है। इस संबंध में पुतिन का बयान मंगलवार को आया, जबकि ओबामा के राष्ट्रपति पद छोड़ने और ट्रंप के नए राष्ट्रपति के तौर पर कार्यभार संभालने में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं।

पुतिन ने कहा कि अमेरिका में 'लगातार तीव्र आंतरिक राजनीतिक संघर्ष जारी है, जिसका उद्देश्य राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की सफलता की वैधता को कमतर करना और उन्हें राष्ट्रपति पद ग्रहण करने से रोकना है।'

रूस के राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि ओबामा प्रशासन ने ट्रंप और रूस को बदनाम करने के लिए 'झूठा अभियान' शुरू किया है, जिसका उद्देश्य ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान किए गए वादों को पूरा करने से रोकना है, जिनमें अमेरिका-रूस के संबंधों को बेहतर करने का वादा भी शामिल है। इससे पहले क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्रि पेस्कोव ने कहा कि ओबामा के राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले पुतिन के साथ फोन पर उनकी वार्ता का कोई कार्यक्रम नहीं है।

Share it
Top