Top

एसबीआई के एटीएम से नकली नोट निकलने पर केजरीवाल का मोदी पर निशाना

एसबीआई के एटीएम से नकली नोट निकलने पर केजरीवाल का मोदी पर निशानाएटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकले।

दिल्ली। दिल्ली के संगम विहार के एसबीआई के एटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकलने पर सियासी दुनिया में हंगामा मच गया है। नोट पर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ़ इंडिया और चूरन लेबल लिखा हुआ था।

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर कई ट्विट कर प्रधानमंत्री की जमकर आलोचना की। केजरीवाल ने अपने ट्विट में लिखा “जो प्रधान मंत्री नोट ठीक से नहीं छाप सकता वो देश क्या चलाएगा। पूरे देश का मज़ाक़ बना के रख दिया।“

इस मामले पर केजरीवाल ने रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया को भी नही छोड़ा। केजरीवाल ने आरबीआई को भी खरी खोटी सुनते हुए कहा कि ये किसने छापे, एटीएम कैसे पहुँचे? बड़ा संगीन मामला है। कोई जाँच होगी या मोदी जी इसे भी वैसे ही दबा देंगे जैसे अपने बाक़ी पाप दबा देते हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जानकारी के अनुसार 6 फरवरी को रोहित कुमार नामक एक व्यक्ति ने स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम से नोट निकाले। 8 हज़ार रुपये निकलने के बाद जब उसने ध्यान दिया तो उसमे 4 नोट नकली थे, जिनमें आधिकारिक निशान के स्थान पर चूरन लेबल लिखा हुआ था। इतना ही नहीं रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया की जगह चिल्ड्रन बैंक ऑफ़ इंडिया लिखा हुआ था।

जानकारी के मुताबिक मामले को भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 409, 420 के अंतर्गत दर्ज कर दिया गया है। इस मामले में एटीएम में नोट जमा करने वाली बिंक्स इंडिया प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के संरक्षक मोहम्मद ईशा से जवाबदेही करने पर इस मामले में अपनी भागीदारी से इनकार कर दिया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top