कोहरे के बीच ट्रक से टकरायी स्कूल बस, 15 बच्चों की मौत, 20 घायल 

कोहरे के बीच ट्रक से टकरायी स्कूल बस, 15 बच्चों की मौत, 20 घायल मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका है।

एटा (भाषा)। उत्तर प्रदेश में एटा जिले के अलीगंज क्षेत्र में आज घने कोहरे के बीच एक स्कूल बस के एक ट्रक से टकरा जाने से कम से कम 15 बच्चों की मृत्यु हो गयी। मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका है।

जिलाधिकारी शम्भूनाथ ने यहां बताया कि जेएस विद्यानिकेतन स्कूल की बस सुबह आसपास के गाँवों से बच्चों के लेकर विद्यालय आ रही थी। रास्ते में अलीगंज-पटियाली मार्ग पर असदनगर के पास एक ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। इस हादसे में 8 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बाकी सात ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

सूत्रों के अनुसार इस हादसे में मरने वालों में दिवारी लाल (12), अनुज (छह), सनी (14), लखेश (आठ), विकास (पांच), रिषभ (आठ), राधे (14), निक्की (12), दीक्षा (आठ) और हिमांशु (सात) की तत्काल शिनाख्त हो गयी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘ट्वीट' करके इस हादसे पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने मृत बच्चों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं, राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने घायलों के मुफ्त और त्वरित इलाज के आदेश दिये हैं। सूत्रें ने बताया कि हादसे में करीब 20 बच्चों के घायल होने की खबर हैं। उन्हें स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी शम्भूनाथ ने बताया कि ठंड के चलते जिला प्रशासन ने 20 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिये थे, मगर इसके बावजूद स्कूल खोला गया, लिहाजा उसकी मान्यता रद्द करने के आदेश दिये गये हैं।

Share it
Share it
Share it
Top