जयललिता की हालत गंभीर, चिकित्सकों की निगरानी में

जयललिता की हालत गंभीर, चिकित्सकों की निगरानी मेंअस्पताल के बाहर इकट्ठा उनके समर्थकों की भीड़।

चेन्नई (आईएएनएस)। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अपोलो अस्पताल में चिकित्सकों का एक दल उनकी जांच कर रहा है। जयललिता सितंबर से यहां भर्ती हैं।

अस्पताल के बाहर रविवार रात से ही जयललिता के प्रशंसकों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। देशभर से लोग और नेता उनके जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने सोमवार को कहा, ''हमारे चिकित्सक मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं और वे पूरी जी-जान से जुटे हुए हैं।'' महराष्ट्र के राज्यपाल सी.विद्यासगार राव मुंबई से अपोलो अस्पताल पहुंचे और जयललिता की तबीयत के बारे में पूछताछ की। हालांकि, उन्होंने अस्पताल के दौरे के बाद कोई बयान जारी नहीं किया। इससे पहले उनके अपोलो अस्पताल के दौरे के बाद राजभवन ने एक बयान जारी किया था।

अस्पताल ने रविवार रात जारी बयान में कहा, ''तमिलनाडु की मुख्यमंत्री को आज साम दिल का दौरा पड़ा है। उनका चेन्नई के अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है और चिकित्सकों और विशेषज्ञों का एक दल उनके स्वास्थ्य पर निगरानी बनाए हुए हैं।'' अस्पताल की ओर से जारी ट्वीट के मुताबिक, "लंदन से डॉक्टर रिचर्ड बील से भी सलाह ली गई है और उन्होंने हमारे ह्रदय रोग एवं श्वास रोग विशेषज्ञों के दल से सहमति जताई है।'' अस्पताल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''मुख्यमंत्री जयललिता आम जनता की नेता हैं। आईए, उनके जल्द ठीक होने की कामना करें।'' राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी जयललिता के जल्द ठीक होने की कामना की है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''जयललिता को दिल का दौरा पड़ने की खबर से व्यथित हूं। उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।'' डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधि और उनके बेटे एवं पार्टी नेता एम.के.स्टालिन ने भी ट्वीट कर जयललिता के जल्द ठीक होने की कामना की। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी ट्वीट कर जयललिता के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जयललिता के स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त करते हुए उनके जल्दी ठीक होने की कामना की।

Share it
Top