कैपिटल एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत

कैपिटल एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौतपश्चिम बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त पटना से गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रेस।

सिलीगुड़ी (आईएएनएस)| पटना से गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रेस मंगलवार रात पश्चिम बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसका इंजन और दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जिस कारण दो लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने बताया कि इंजन, एसएलआर कोच और द्वितीय श्रेणी का कोच पश्चिम बंगाल-असम सीमा के पास स्थित अलीपुरद्वार जिले में मंगलवार रात 9.15 बजे सामुकतला रोड जंक्शन के पास पटरी से उतर गया। ट्रेन पटना के राजेंद्र नगर से रवाना हुई थी।

रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया, 'मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।' छह घायलों को पांच-पांच हजार रुपए की अनुग्रह राशि दी गई है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

फंसे हुए करीब 150 यात्रियों को कामाख्या-अलीपुरद्वार इंटरसिटी एक्सप्रेस से वापस अलीपुरद्वार ले जाया गया। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, "प्रारंभिक जांच से पता चला है कि चालक ने लाल सिग्नल की अनदेखी की।" घटना के बाद कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं।

Share it
Share it
Share it
Top