‘आय एम विद जारा’ के साथ सोशल मीडिया पर जायरा का समर्थन

‘आय एम विद जारा’ के साथ सोशल मीडिया पर जायरा का समर्थनआमिर ने कहा, ‘आप मेरे लिए एक आदर्श हो। ऊपर वाले की कृपा बनी रहे। आमिर।’

नई दिल्ली (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से 'दंगल' की कलाकार जायरा वसीम (16) की मुलाकात से उपजे विवाद के बाद मंगलवार को कई लोग सोशल मीडिया पर 'आय एम विद जायरा' जैसे हैशटैग्स के साथ अभिनेत्री के समर्थन में उतर आए।

‘दंगल' में गीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभाकर प्रशंसा पाने वाली जायरा ने पिछले सप्ताह महबूबा से मुलाकात की थी। सोशल मीडिया पर इस मुलाकात की तस्वीरें वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने इसकी आलोचना की थी।

जायरा ने बाद में फेसबुक पर 'लोगों की भावनाओं को आहत करने' को लेकर माफी मांगी थी। हालांकि बाद में उन्होंने उस पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

सोशल मीडिया पर मंगलवार को एक अन्य हैशटैग 'कश्मीर जायरा वसीम के साथ है' के साथ घाटी के कई लोगों ने जायरा के प्रति समर्थन जताया।

मोहम्मद फैजल और खिजेर हमसफरनी ने 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट विदकश्मीर डॉट कॉम' पर एक संयुक्त ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "तजामुल (कश्मीरी किकबॉक्सिंग चैंपियन) और हाशिम (एक अन्य कश्मीरी मार्शल आर्ट चैंपियन) की तरह ही जायरा भी निम्न दर्जे की राजनीति का शिकार हुई है।"

जायरा के समर्थन में उन्होंने लिखा, "जब भी कोई कश्मीरी सफल होता है, तो सरकार और भारतीय मीडिया उसे सामान्य हालात के प्रतीक के तौर पर इस्तेमाल करते हैं और ऐसे उत्कृष्ट लोगों की कड़ी मेहनत का राजनीतिकरण करते हैं।"

श्रीनगर में भोजनालय 'काठी जंक्शन' के मालिक जाविद परसा ने भी लोगों से जायरा को अकेला छोड़ देने और इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा, "वह एक 16 वर्षीय कलाकार है, जो हमारी ही तरह अपने सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रही है।"

जायरा का समर्थन करते हुए लेखक और शिक्षाविद शहनाज बशीर ने कहा कि कश्मीरियों को 'अपने कौशल व प्रतिभा पर गर्व करना चाहिए और उसे बचाए रखना चाहिए।'

First Published: 2017-01-17 21:16:13.0

Share it
Share it
Share it
Top