पाक गोलाबारी में जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी चौकियां क्षतिग्रस्त

पाक गोलाबारी में जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी चौकियां क्षतिग्रस्तभारतीय सरहद पर तैनात जवान। फाइल फोटो

जम्मू (भाषा)। जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों एवं असैन्य क्षेत्रों में पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी में सेना के एक जवान की मौत हो गयी। भारतीय सैनिकों ने इसका करारा जवाब दिया जिसमें पाकिस्तान की तीन सैन्य चौकियों के क्षतिग्रस्त होने की बात कही जा रही है।

सेना के उत्तरी कमान के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में आज नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलाबारी में एक जवान शहीद हो गया।'' पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर नियंत्रण रेखा पर नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी शुरु कर दी।

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों तरफ से भारी गोलीबारी जारी है। पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा है। उनकी तीन चौकियां क्षतिग्रस्त हो गयीं।''

भारतीय जवानों ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तानी सैनिकों ने दोबारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले के कृष्ण घाटी सेक्टर में आज दोपहर एक बजकर 45 मिनट से बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया। सीमा की रक्षा कर रहे भारतीय सैनिकों ने इसका जवाब दिया जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए 120 एमएम के मोर्टार गोले और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया जिसका करारा जवाब दिया गया। इस दौरान भारतीय सीमा में कोई हताहत नहीं हुआ।''

इसी बीच नियंत्रण रेखा पर कलाल क्षेत्र में पाकिस्तान की गोलाबारी में दो जवानों के घायल होने की बात कही जा रही है। पाकिस्तानी सैनिकों ने कल पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर के मानकोट और बालकोट क्षेत्र को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी।

Share it
Share it
Share it
Top