Top

हुर्रियत नेता गिलानी का बेटा गिरफ्तार

हुर्रियत नेता गिलानी का बेटा गिरफ्तारहुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी।

श्रीनगर (आईएएनएस)| हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के बड़े बेटे को जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। गिलानी के पुत्र यहां एक सरकारी अस्पताल में चिकित्सक हैं। पारिवारिक सूत्र ने कहा कि नईम गिलानी को सुबह करीब 10 बजे तब गिरफ्तार किया गया, जब वह यहां हैदरपोरा स्थित अपने पिता और हुर्रियत के कट्टरपंथी नेता के निवास पर जा रहे थे।

एक पारिवारिक सूत्र ने कहा, "नईम को घर के अंदर नहीं घुसने दिया गया और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।" गिरफ्तारी शनिवार अपराह्न फोन के जरिए राष्ट्र को संबोधित करने के बड़े गिलानी के कार्यक्रम से पहले हुई है।

पुलिस ने बड़े गिलानी के परिजनों, मीडिया और आगंतुकों को उनके घर में प्रवेश पर रोक लगा दी है। सूत्र ने आगे कहा, "प्राधिकारियों ने सभी फोन संपर्क बंद करने के लिए उनके निवास पर जैमर्स भी लगा दिए हैं।"

गिलानी गत आठ जुलाई को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने के बाद से कश्मीर घाटी में आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। वे लगातार घर में नजरबंद हैं। गिलानी मीरवाइज फारूक और यासिन मलिक समेत अन्य अलगाववादी नेताओं के साथ 'संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व' के बैनर तले हर सप्ताह 'विरोध कैलेंडर' जारी कर रहे हैं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गत अगस्त महीने के मध्य में नईम को बुलाया था और जांच एजेंसी ने उनसे कथित 'आतंकी कोष' के बारे में आरंभिक पूछताछ की थी।राज्य की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां कई अलगाववादी नेताओं, उनके कार्यकर्ताओं और सरकार की नजर में हिंसा भड़काने वालों को भी पकड़ रही है।


Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.