दक्षिण कश्मीर में गोलीबारी फिर शुरू

दक्षिण कश्मीर में गोलीबारी फिर शुरूयहां पिछले तीन दिन गोलीबारी से जारी है।

श्रीनगर (आईएएनएस)। दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा में शुक्रवार को एक बार फिर छिपे हुए आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। यहां गोलीबारी पिछले तीन दिन से जारी है। पुलिस ने हालांकि गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ''अरवानी गाँव में छिपे हुए आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार सुबह एक बार फिर गोलीबारी शुरू हो गई।''

उन्होंने बताया कि इलाके चारों ओर से घेर लिया गया है और घेराबंदी कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने हालांकि गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया था, लेकिन लोगों के प्रदर्शन की वजह से अब तक घटनास्थल से कोई शव बरामद नहीं किया जा सका है। वे स्थानीय आतंकवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने की सूचना मिलने के बाद बिजबेहरा कस्बे के हसनपुरा गाँव में सड़कों पर उतर आए।

मुठभेड़ स्थल से कुछ दूरी पर सुरक्षा बलों के साथ झड़प में गुरुवार को एक स्थानीय प्रदर्शनकारी युवक की भी मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया। अनंतनाग और कुलगाम जिलों में सभी मोबाइल फोन सेवाएं बंद कर दी गई हैं, जो शुक्रवार को भी जारी है। पहले ऐसी सूचना थी कि पुलिस ने छिपे हुए आतंकवादियों वाले जिस घर को निशाना बनाया है, उनमें राज्य का अतिवांछित लश्कर कमांडर अबु दुजाना भी शामिल था।

स्थानीय नागरिकों ने हालांकि कहा कि वह भाग गया है। लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने न तो इसकी पुष्टि की है और न ही इससे इनकार किया है कि बुधवार रात से एक घर में छिपे आतंकवादियों में दुजाना शामिल रहा या नहीं।

Share it
Top