#स्वयंफेस्टिवलः छात्राओं को दी जा रही मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग

#स्वयंफेस्टिवलः छात्राओं को दी जा रही मार्शल आर्ट की ट्रेनिंगस्वयं फेस्टिव के माध्यम से छात्राओं को सिखाए जा रहे मार्शल आर्ट के गुर।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आये दिन छेड़छाड़ और बलात्कार की खबरें सामने आती रहती हैं, जिसकी बजह से कई लड़कियों को स्कूल जाने पर रोक लगा दी जाती है, उनेको घर से निकलने पर रोक लगा दी जाती है, वे अपने ही घर में एक कैदी की तरह जिन्दगी बिताती हैं।

ऐसी ही तमाम समस्याओं को देखते हुए उनसे निपटने के लिए गाँव कनेक्शन द्वारा 2 दिसम्बर से 8 दिसम्बर तक किये जा रहे स्वयं फेस्टिवल में छात्राओं व ग्रामीण लड़कियों को मार्शल आर्ट के गुर सिखाए जाएंगे, ताकि जब कोई लड़का उनसे बदतमीजी करे या छेड़े तो वो उनका मुकाबला कर सकें और उनको सबक सिखा सकें।

कार्यक्रम में छात्राओं को मार्शल आर्ट के गुर सिखाते हुए।

हम अगर भारत में पिछले पांच सालों में हुए यौन अपराध के आंकड़ो पर नज़र डालें तो इन आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2015 में 130195 यौन अपराध के मामले सामने आएं थे।

भारत में पिछले पांच वर्षों में हुए यौन अपराध

गाँव कनेक्शन द्वारा किया जा रहा स्वयं फेस्टिवल 2 दिसम्बर से शुरू होकर 8 दिसम्बर तक चलेगा, जिसमें छात्राओं को मार्शल आर्ट सिखाया जाएगा, ताकि मुसीबत के समय में वे अपनी शुरक्षा खुद कर सकें।

Share it
Share it
Share it
Top