छात्रों में डिजिटल लेन देन को बढ़ावा देने के लिए चलाया जाएगा अभियान 

छात्रों में डिजिटल लेन देन को बढ़ावा देने के लिए चलाया जाएगा अभियान मानव संसाधन विकास मंत्रालय एक महीने तक डिजिटल लेन देन के प्रति विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों में जागरुकता फैलाने के लिए अभियान चलाएगा।

नई दिल्ली (भाषा)। नोटबंदी के बाद अब मानव संसाधन विकास मंत्रालय एक महीने तक डिजिटल लेन देन के प्रति विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों में जागरुकता फैलाने के लिए अभियान चलाएगा। यह अभियान 12 दिसंबर से शुरु हो रहा है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 670 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और राज्यों में उच्च शिक्षा मामलों को देखने वाले वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। मंत्री ने कहा कि वित्तीय साक्षरता अभियान को छात्रों के बीच उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है।

बैठक के बाद जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दो ही घंटों में इसके लिए 2000 से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया और आज शाम तक 10 हजार पंजीकरण होंगे। मंत्री ने कहा कि हम सभी कॉलेज के छात्रों से अपील करते हैं कि वो डिजिटल वित्तीय साक्षरता के लिए स्वंयसेवक बने। जावड़ेकर ने कहा कि इस अभियान के तहत प्रत्येक छात्र डिजिटल प्लेटफॉर्म से जुड़ेंगे और अपने परिवार के साथ साथ दस अन्य लोगों को नकदी रहित लेनदेन से जोड़ेंगे।

Share it
Top