अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : ट्रंप नए सर्वेक्षण में क्लिंटन से आगे

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : ट्रंप नए सर्वेक्षण में क्लिंटन से आगेगाँव कनेक्शन

वाशिंगटन (आईएएनएस)| अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को जारी एक ताजा सर्वेक्षण में डेमोकट्रिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से पहली बार मामूली रूप से आगे हो गए हैं। यह सर्वेक्षण ऐसे समय में आया है, जब चुनाव में एक सप्ताह से भी कम समय रह गया है।

एबीसी के लिए लैंगर रिसर्च एसोसिएट्स द्वारा किए गए एबीसी न्यूज/वाशिंगटन पोस्ट के ताजा सर्वेक्षण में 46 प्रतिशत संभावित मतदाताओं ने ट्रंप का समर्थन किया है, जबकि 45 प्रतिशत मतदाताओं ने क्लिंटन का समर्थन किया है। यद्यपि वोट प्राथमिकताएं महत्वपूर्ण रूप से यथावत बनी हुई हैं, लेकिन ताजा सर्वेक्षण इस बात का संकेत है कि हिलेरी को अबतक जो समर्थन हासिल था, उसमें कमी आ गई है। ट्रंप इस समय क्लिंटन से 0.7 प्रतिशत बढ़त लिए हुए हैं।

ऐसे मतदाता जो अपनी पसंद को लेकर बहुत उत्साहित हैं, ट्रंप उनमें इस समय क्लिंटन से आठ अंक आगे हैं। लेकिन पिछले चुनावों की तुलना में दोनों के लिए यह अंक कम है -ट्रंप 53 प्रतिशत, क्लिंटन 45 प्रतिशत।

सर्वेक्षण शुरू होने के समय से क्लिंटन को हासिल जोरदार समर्थन में सात अंकों की कमी आई है। एबीसी ऑनलाइन के अनुसार, यह स्थिति संभवत: क्टिंन के विवादास्पद ई-मेल मामले के फिर से उठने के कारण पैदा हुई है।

Share it
Share it
Share it
Top