आईएसआईएस के निशाने पर मोहब्बत की निशानी ताजमहल

आईएसआईएस के निशाने पर मोहब्बत की निशानी ताजमहलtaj mahal

लखनऊ: आतंकी गुट आईएसआईएस से प्रभावित एक संगठन ने प्यार की निशानी ताजमहल को उड़ाने की धमकी दी है। आईएसआईएस समर्थित अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर संगठन ने अपनी वेबसाइट पर ताजमहल की फोटो लगाते हुए ‘न्यू टारगेट’ लिखा है।

इस सूचना के बाद आगरा में सुरक्षा को मजबूत कर दिया गया है. गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर दिया है. केंद्र और प्रदेश की खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गयी। ताजमहल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके आसपास सुरक्षा कर्मी फ्लैग मार्च और कर रहे हैं। सुरक्षा को देखते हुए शुक्रवार को पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद कर दिया गया।

संगठन ने अपनी वेबसाइट पर 14 मार्च के दिन एक ग्राफिक्स शेयर किया है जिसमें किस तरह हमला किया जायेगा इसकी जानकारी दी गई है। ग्राफिक्स में सुसाइड अटैक की धमकी है। इसके बाद ताजमहल की सुरक्षा को पुख्ता कर दिया गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है।

शनिवार से यहां ताज महोत्सव शुरू हो रहा है, जिसमें देश-विदेश से काफी संख्या में पर्यटक आते हैं. इनदिनों यहां काफी भीड़ होती है।

सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम


आगरा एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि ‘‘पहले ताजमहल के आसपास बम डिस्पोजल स्क्वॉड सुबह-शाम चेकिंग करते थे, लेकिन अब चेकिंग दोपहर में भी किया जायेगा।’’

डॉ. सिंह ने आगे कहा कि सुरक्षा के लिए एक कंपनी पीएसी भी लगा दी गई है। शहर के तमाम होटलों में चेकिंग की जा रही है। रात में सुरक्षा में चूक ना हो इसके लिए नाइट विजन कैमरों से लैस 12 जवान आस-पास के इलाकों की चौकसी कर रहे हैं।

Share it
Share it
Share it
Top