तमिलनाडु बंदरगाह पर दो मालवाहक जहाजों की टक्कर

तमिलनाडु बंदरगाह पर दो मालवाहक जहाजों की टक्करघटना में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं। 

चेन्नई (आईएएनएस)। तमिलनाडु के कामराजार बंदरगाह पर शनिवार तड़के पेट्रोलियम पदार्थ ले जा रहे दो मालवाहक जहाज टकरा गए। इस दुर्घटना में हालांकि जहाजों को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ और तेल का भी अधिक रिसाव नहीं हुआ है। कामराजार पोर्ट के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि टक्कर तड़के चार बजे द्रवित पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) ले जा रहे एमटी बीडब्ल्यू मैपल और पेट्रोलियम ऑयल ल्यूब्रिकेंट्स (पीओएल) से भरे एमटी डॉन कांचीपुरम के बीच हुई।

एलपीजी से लदा जहाज बंदरगाह से जा रहा था, जबकि दूसरा जहाज बंदरगाह की ओर आ रहा था। बयान के मुताबिक, "पर्यावरण को तेल प्रदूषण जैसा कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसमें किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। दोनों जहाजों को सुरक्षित बचा लिया गया है। जाहजों को हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।" उन्होंने कहा, "सभी शीर्ष अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हालात नियंत्रण में हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं। बाकी जहाजों का संचालन सामान्य रूप से हो रहा है।" भारतीय तटरक्षक के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसी के एक हेलीकॉप्टर से हुए हवाई सर्वेक्षण के अनुसार, तेल की एक बहुत पतली परत देखी गई जो समुद्र के पानी में घुल जाएगी। उन्होंने कहा कि तटरक्षक ने जरूरत पड़ने पर उपयोग के लिए अपना एक जहाज भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है।

बंदरगाह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एमए भास्कराचार ने बताया कि उन्हें इस घटना के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं है। बंदरगाह के एक अधिकारी ने बताया कि एमटी डॉन कांचीपुरम से माल उतारा जाएगा। एक समुद्री इंजीनियर ने कहा, "बंदरगाह क्षेत्र में और उसके बाहर जहाजों का संचालन एक मुश्किल काम होता है। इसके अलावा जहाज को तुरंत रोकना मुश्किल होता है।"

Share it
Top