अमेरिकी महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामले में होगी कार्रवाई : सुषमा  

अमेरिकी महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामले में होगी कार्रवाई : सुषमा  सुषमा स्वराज

नई दिल्ली (आईएएनएस)| विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि इस साल मार्च महीने में यहां एक पांच सितारा होटल में एक अमेरिकी महिला से कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने इस संबंध में दिल्ली पुलिस से एक मामला दर्ज करने को कहा है। हालांकि पीड़ित महिला द्वारा इस संबंध में दिल्ली पुलिस को एक ई-मेल भेजे जाने के बावजूद अभी तक मामला नहीं दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि पीड़िता के भारत दौरे के दौरान कनॉट प्लेस स्थित एक पांच सितारा होटल में पांच लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। कथित दुष्कर्म मामले के बारे में मीडिया रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए सुषमा कई ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग और अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना से इस बारे में बातचीत की है।

विदेश मंत्री ने नजीब जंग से कहा कि दिल्ली पुलिस को एक मामला दर्ज कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। सुषमा ने आगे कहा, "मैंने अमेरिका में भारतीय राजदूत को पीड़िता से संपर्क करने और उसे आश्वस्त करने को कहा कि हम दोषियों नहीं बख्शेंगे।"

पहले दिल्ली पुलिस को महिला की ओर से ई-मेल के जरिए कथित सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत मिली थी। महिला ने कहा कि जिस पर्यटक गाइड को उसने काम पर रखा था, वह दुष्कर्मियों में एक था। पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस से कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और होटल के कुछ कर्मचाारियों से पूछताछ की है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पीड़िता के बयान के आधार पर जल्द ही एक मामला दर्ज किया जाएगा।"

Share it
Top