Top

आज सांसदों को दिखाई जाएगी ‘दंगल’

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   23 March 2017 10:05 AM GMT

आज सांसदों को दिखाई जाएगी ‘दंगल’संसद में सभी सांसदों को दिखाई जाएगी दंगल फिल्म।

नई दिल्ली। आज शाम संसमें सभी सांसदों को आमिर खान की फिल्म दंगल दिखाई जाएगी। ये फैसला लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का है। उन्होंने दोनों सदन के सभी सांसदों को बालयोगी ऑडिटोरियम में होने वाली स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल होने को कहा है।

सांसदों को ये फिल्म दिखाने का मकसद महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है। लोकसभा महासचिव अनूप मिश्रा ने बुधवार को सांसदों को स्पीकर के इस फैसले के बारे में बताया। सांसदों को फिल्म की स्क्रीनिंग के वक्त अपने जीवन साथी को भी लाने के लिए कहा गया है।

इससे पहले पिछले साल सांसदों के लिए चाणक्य प्ले का आयोजन भी किया गया था। संसद में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन सांसदों को देश के प्रति जागरुक और सजग रखने के लिए किया जाता है।

दंगल फिल्म में हरियाणा की महिला कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट और बबीता फोगाट पर आधारित है। इस फिल्म में आमिर खान ने गीता और बबीता के पिता और पूर्व कुश्ती खिलाड़ी महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है। दंगल में आमिर खान, साक्षी तंवर, जायरा वसीम, सुहानी भटनागर, फातिमा शेख, सान्या मल्होत्रा लीड रोल में थे।

यह महावीर सिंह फोगाट की कहानी है जो पारिवारिक बंदिशों के चलते खुद देश के लिए गोल्ड मेडल लाने का अपना सपना पूरा नहीं कर सका। महावीर चाहते थे कि यह सपना उनका बेटा पूरा करे, हालांकि घर में चारों बेटियां ही पैदा होती हैं। लेकिन धीरे-धीरे उन्हें अपनी बेटियों में ही मेडल लाने की क्षमता दिखाई देती है और वो कड़ी मेहनत से उन्हें तैयार करते हैं।

फिल्म में कड़ी मेहनत और लगन दिखाई गई है। दूसरा इसमें फेमिनिस्ट स्टेटमेंट है कि लड़कियां लड़कों के बराबर हैं। साल 2016 के अंत में रिलीज हुई दंगल ने घरेलू और विदेशी बाजार में मिलाकर अब तक 532 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.