नारद स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई जांच के अदालत के आदेश को चुनौती देगी तृणमूल कांग्रेस

नारद स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई जांच के अदालत के आदेश को चुनौती देगी  तृणमूल कांग्रेसपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ।

कोलकाता (भाषा)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि तृणमूल कांग्रेस और उनकी सरकार नारद स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई से प्राथमिक जांच कराने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देगी। इस स्टिंग में कुछ पार्टी नेता कथित रुप से पैसे लेते हुए नजर आ रहे हैं।

बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘निश्चित ही, हमारी पार्टी एवं सरकार इंसाफ के लिए उच्चतम न्यायालय जाएगी। यदि हम सोचते हैं कि हमें इंसाफ नहीं मिला है तो हमें शीर्ष अदालत जाने का पूरा हक है।'' उन्होंने कोलकाता पुलिस को इस मामले की जांच करने से रोकने के उच्च न्यायलाय के आदेश को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि उनकी पार्टी इसका ‘राजनीतिक एवं कानूनी ढंग से' मुकाबला करेगी।

अपने मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी, सोभन चटर्जी और फिराद हाकिम के पक्ष में खडीं बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा कार्यालय ने स्टिंग ऑपरेशन गढा एवं जारी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘फैसला आने से पहले कैसे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रेस में यह बयान दे सकते हैं कि उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद सीबीआई नारद टेपों की जांच करेगी। फैसला आने से पहले ही कोई राजनीतिक दल सभी निर्देश दे रहा है, मैं वकील हूं और मैं वाकई स्तब्ध हूं। '' उच्च न्यायालय द्वारा की गयी राज्य सरकार की आलोचना पर उन्होंने कहा, ‘‘वे किसी सरकार की भूमिका की आलोचना कर सकते हैं लेकिन निर्वाचित सरकार के बारे में यह नहीं कह सकते कि लेागों का विश्वास उस पर खत्म हो गया है। ''


Share it
Top