उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की ताजपोशी आज, शपथ ग्रहण समारोह में मोदी और शाह भी होंगे शामिल

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की ताजपोशी आज, शपथ ग्रहण समारोह में मोदी और शाह भी होंगे शामिलउत्तराखंड में पार्टी संगठन से जुड़े और झारखंड के प्रभारी हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत

नई दिल्ली/देहरादून (आईएएनएस)। उत्तराखंड में आज बीजेपी विधायक दल के नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत की ताजपोशी होगी। नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता और बीजेपी शाषित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तराखंड इकाई के पूर्व अध्यक्ष त्रिवेंद्र रावत को शुक्रवार को विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया था। जिसके बाद उन्हें सीएम बनाए जाने का औपचारिक ऐलान हुआ। उत्तराखंड राज्यपाल के पास त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। उत्तराखंड में पार्टी संगठन से जुड़े और झारखंड के प्रभारी रावत ने विधानसभा चुनाव में अपनी परंपरागत डोइवाला सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट के मुकाबले 24,000 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

उत्तराखंड में गरीबी उन्मूलन और साफ-सुथरी सरकार देना पहली प्राथमिकता।
त्रिवेंद्र सिंह रावत

यूपी में कल चुना जायेगा सीएम, परसों होगा शपथ ग्रहण, मनोज सिन्हा बोले- मैं रेस में नहीं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवक रावत, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते हैं। विधायक दल के नेता के चयन की प्रक्रिया के निरीक्षण के लिए भाजपा अध्यक्ष शाह ने दो केंद्रीय मंत्रियों सरोज पांडे और नरेंद्र तोमर को पर्यवेक्षक के तौर पर भेजा था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में रावत उत्तर प्रदेश में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ सक्रिय थे। उन्हें झारखंड में भाजपा की जीत का श्रेय भी जाता है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि शपथ-ग्रहण समारोह 18 मार्च को अपराह्न् तीन बजे होगा। शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए भाजपा के सभी 57 नव-निर्वाचित विधायकों से शुक्रवार-शनिवार को राजधानी देहरादून पहुंचने के लिए कहा गया है। भाजपा ने पांच साल बाद प्रचंड बहुमत के साथ उत्तराखंड की सत्ता में वापसी की है।

झाड़ू लगाने से लेकर अपने पशुओं के लिए खुद चारा काटता है बीजेपी का ये विधायक, देखिए वीडियो

शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ केंद्र सरकार के अन्य मंत्री तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी शामिल होंगे। एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि परेड ग्राउंड में होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जहां अति विशिष्ट लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

Share it
Share it
Share it
Top