अपने बच्चों के लिए ट्रम्प ने मांगी उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच: रिपोर्ट 

अपने बच्चों के लिए ट्रम्प ने मांगी उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच: रिपोर्ट अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। 

वॉशिंगटन (भाषा)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने तीनों बच्चों के लिए उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच की मांग की है। मीडिया की खबर में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि इससे आगामी प्रशासन में हितों का टकराव हो सकता है।

सीबीएस न्यूज और सीएनएन की खबर में बताया गया है कि ट्रम्प की टीम ने व्हाइट हाउस से उनके तीनों बच्चों (एरिक ट्रम्प, डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर और बेटी इवांका ट्रम्प एवं उसके पति जेरेड कुश्नेर) के लिए उच्च सुरक्षा जांच की संभावनाएं तलाशने को कहा है। तार्किक तौर पर देखा जाए तो व्हाइट हाउस के लिए ट्रम्प के बच्चों को उच्च सुरक्षा जांच मुहैया कराने के लिए उनके पिता के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार का दर्जा दिए जाने की जरुरत होगी। बहरहाल, ट्रम्प के राष्ट्रपति बन जाने के बाद वह स्वयं इस बारे में अनुरोध कर पाएंगे। फिलहाल एरिक, डोनाल्ड जूनियर और इवांका राष्ट्रपति की बदलाव टीम में हैं।

सीएनएन ने कहा कि उच्च स्तरीय सुरक्षा जांच से गोपनीय जानकारी और उनके कारोबारी हितों में टकराव की संभावना है। राष्ट्रपति की बदलाव टीम ने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। टीम के एक अधिकारी ने बताया कि 70 वर्षीय नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने ऐसा कोई कदम उठाने के बारे में कोई अनुरोध नहीं किया है और ट्रम्प के बच्चों ने ऐसी सुरक्षा जांच के लिए दस्तावेज भरना शुरु भी नहीं किया है।

Share it
Top