Top

ट्रंप अमेरिकी लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर कर रहे हैं प्रहार: मीडिया

ट्रंप अमेरिकी लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर कर रहे हैं प्रहार: मीडियाडोनाल्ड ट्रंप

लॉस वेगास (भाषा)। रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी नतीजों को स्वीकार करने से इनकार करने संबंधी बयान को शीर्ष अमेरिकी अखबारों ने गुरुवार को लोकतंत्र की अवमानना करार दिया।

वाशिंगटन पोस्ट ने अपने संपादकीय में लिखा, ‘ट्रंप द्वारा अमेरिकी लोकतंत्र का विस्मयकारी तिरस्कार' जबकि न्यूयार्क टाइम्स ने उसे लोकतंत्र की ‘अवमानना' करार दिया। न्यूयार्क टाइम्स संपादीकय बोर्ड ने कहा, ‘‘अंत के कुछ सप्ताहों के दौरान मिस्टर ट्रंप की तुनकमिजाजी को उनकी संभावित हार को तर्कसंगत बनाने की पराजित व्यक्ति की बेतुका कोशिश है। लेकिन लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर उनके प्रहार से देश पर स्थायी नुकसान का जोखिम है और दोनों दलों के नेताओं को उनसे और उनके चिड़चिड़ेपन से पीछे हट जाना चाहिए।''

तीसरी बहस में जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या वह आठ नवंबर के राष्ट्रपति के चुनाव के नतीजे को स्वीकार करेंगे तो उन्होंने कहा कि वह तब देखेंगे। वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा कि वैसे तो बहस के दौरान हिलेरी क्लिंटन से कुछ चूकें हुईं लेकिन ट्रंप विरोधी की कुछ सामान्य बातों के सामने फीके पड़ गए जो अमेरिकी लोकतंत्र की मूलभूत बातों को नहीं स्वीकार करेंगे। वाल स्टरीट जर्नल ने लिखा, ‘‘मिस्टर ट्रंप की सबसे बडी भूल उनका यह कहना है कि यदि वह चुनाव हार जाते हैं तो वह चुनाव नतीजे को स्वीकार नहीं करेंगे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.